देशबिजनेस

LIC की खास skim में रोजाना 45 रुपये जमा करने पर मिलेंगे 25 लाख रिटर्न जाने प्रोसेस

LIC की खास skim में रोजाना 45 रुपये जमा करने पर मिलेंगे 25 लाख रिटर्न जाने प्रोसेस। बताया जा रहा की अब भारतीय जीवन बीमा निगम हर वर्ग के लिए policy उपलब्ध कराई जा रही। LIC की योजनाएं बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक के लिए मौजूद है। अब ये पॉलिसियां आपको सुरक्षा और गारंटीशुदा रिटर्न भी देगी। साथ ही आपको  छोटी-छोटी रकम निवेश करके बड़ा फंड भी इखट्टा कर सकते हो।




45 रुपये जमा कर पाएं 25 लाख रुपये

LIC Jeevan Anand Policy के और से आप रोजाना करीब 45 रुपये बचा सकते और मंथ में 1358 रुपये इकट्ठा भी कर सकते है। बल्कि अवधि तक आपको ये रकम हर मंथ जमा करनी होगी। जिसकी पॉलिसी अवधि 15 से 35 वर्ष याने अगर आप हर दिन 45 रुपये बचाकर 35 वर्ष तक इस पॉलिसी के और निवेश करते हो तो अब ये policy की परिपक्वता पूरी होने पर आपको 25 लाख रिटर्न दिए जायेगे।

कौड़ियों के दाम बीक रही अमीरो की पसंदीदार Kawasaki Ninja 400 की धांसू बाइक

35 वर्ष तक निवेश पर क्या मिलेगा फायदा

मुताबित के मुतबित अगर आप भी हर मंथ 1358 रुपये निवेश करते हो तो वर्ष में 16,300 रुपये जमा करना होगा। इस और से 35 वर्ष में निवेश की गई कुल रकम 5,70,500 रुपये होगी। आप भी 35 वर्षों के लिए निवेश करते हो तो आपकी बीमा राशि 5 लाख रुपये होगी। LIC की खास skim में रोजाना 45 रुपये जमा करने पर मिलेंगे 25 लाख रिटर्न जाने प्रोसेस

झक्कास कैमरा क्वालिटी साथ Oneplus की बैंड बजाने आ गया Samsung Galaxy A55 का 5g smartphone

इस policy में क्या होगा फायदा

बताया जा रहा की अब Jeevan Anand Policy लेने वाले policyholder को अब ये योजना के और से किसी भी टैक्स छूट का फायदा नहीं मिलेगा। लेकिन आपको चार और के राइडर्स मिलते हैं। जिसमे Accidental Death and Disability Rider, Accident Benefit Rider, न्यू टर्म इंश्योरेंस राइडर और न्यू क्रिटिकल बेनिफिट राइडर शामिल हैं। डेथ बेनिफिट में नॉमिनी को पॉलिसी का 125 फीसदी डेथ बेनिफिट मिलेगा।

6GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ launch हुआ Realme Narzo 60x 5G smartphone

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *